• Fri. Oct 18th, 2024

    वेब फ़ास्ट न्यूज़

    पल- पल की खबर, पल भर में . . .

    ALMORA:जिलाधिकारी अध्यक्षता में गंगा कमेटी की बैठक सम्पन्न

    शहर में आवारा घूम रहे पशुओ को शहर से बाहर बने गौशालों में भेजने की कार्ययोजना बनाने के दिये निर्देश


    अल्मोड़ा – जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला स्तरीय गंगा कमेटी की बैठक नवीन कलैक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने पूर्व बैठकों में दिये गये निर्देशों के अनुपालन पर की गयी कार्यवाही की समीक्षा की। इस दौरान परियोजना निदेशक द्वारा अवगत कराया गया कि नदियों के किनारे पड़ने वाले ग्राम पंचायतों व शहरी क्षेत्र का ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन जिन स्थानों में डाला जा रहा है उन स्थानों को भी चिन्ह्ति करने का कार्य गतिमान है। उन्हांेने बताया कि समय-समय पर ग्राम पंचायतों में स्वच्छता को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाये जा रहे है।

    नदी किनारे डम्पिंग जोनों को भी चिन्ह्ति किया जाय


    बैठक में जिलाधिकारी ने शहरी व ग्राम पंचायत स्तर पर एकत्र जैविक व अजैविक कूडे़ का निस्तारण करने के साथ ही नगर पालिका व जिला पंचायत विभाग अपने-अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने एसएसजे परिसर में बन्द पड़े नालो व कल्मटो को मानसून से पूर्व खोलने के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को दिये। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि शहर में आवारा घूम रहे पशुओ को शहर से बाहर बने गौशालों में भेजने की कार्ययोजना बनायी जाय।
    जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय नदियों एवं उनकी सहायक नदियों जिनसे स्थानीय निवासियों की जलापूर्ति होती हो उनका संरक्षण एवं विकास करना हमारा मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि कोसी, रामगंगा, आदि नदियों के किनारे स्वच्छता अभियान चलाकर हमें स्वच्छ रखना होगा। उन्होंने निर्देश दिये कि नदी किनारे डम्पिंग जोनों को भी चिन्ह्ति किया जाय।

    इस दौरान प्रभागीय वनाधिकारी दीपक सिंह, सिविल सोयम ध्र्रुव सिंह मर्तोलिया, परियोजना निदेशक चन्द्रा फर्त्याल सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

    All type of Computer Works and All Types of govt application etc work

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *