• Fri. Oct 18th, 2024

    वेब फ़ास्ट न्यूज़

    पल- पल की खबर, पल भर में . . .

    अल्मोड़ा: सड़कों के डामरीकरण व निर्माण की मांग को लेकर पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में दिया धरना

    विभाग एवम प्रदेश सरकार के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन


    अल्मोड़ा विधानसभा की खस्ताहाल सड़कों के सुधारीकरण, डामरीकरण एवम सड़क की दीवारों में सुरक्षा दीवार लगाने की मांग के साथ ही विधानसभा की अधूरी पड़ी सड़कों के निर्माण की मांग को लेकर आज उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग अल्मोड़ा के कार्यालय में धरना दिया तथा प्रदेश सरकार एवम विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

    विभाग की उदासीनता के कारण सड़को की खस्ताहाल

    मुख्य अभियन्ता,लोक निर्माण विभाग अल्मोडा के कार्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हुए इस एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन में कर्नाटक ने कहा कि विभाग की उदासीनता/लापरवाही के कारण अल्मोड़ा शहर की आन्तरिक सड़कों जिनमें लोअर माल रोड से गैस गोदाम-माल रोड सम्पर्क मार्ग,रानीधारा मार्ग,एन.टी.डी.से बीरशिवा मार्ग,खत्याडी से मेडिकल कालेज,गरगूढ से स्यालीधार,चौसली-कोसी, बाडेछीना-शेराघाट, गैराड से कलौन (धौलछीना), बेतालेश्वर-स्यालीधार,लोधिया- चौमू- -कपिलेश्वर, खूंट-ज्योली-बसर तथा हरडा -शितलाखेत आदि सड़कें बदहाल स्थिति में हैं और सुधारीकरण/मरम्मत/डामरीकरण की राह देख रही हैं तथा कुछ नये मार्ग भूमि का मुआवजा आदि के वितरित न होने से अभी तक रूकी हुई हैं ।

    सरकार को कई ज्ञापन भेजे गए किंतु कानों में जूं भी नहीं रैंगी– कर्नाटक

    कर्नाटक ने बताया कि पूर्व में ही लोक निर्माण विभाग/सरकार को कई ज्ञापन भेजे गए और एक माह का समय उक्त कार्यो के निस्तारण हेतु दिया गया तथा चेतावनी दी गयी थी कि यदि उक्त कार्य सम्पादित नहीं होते हैं तो उन्हें 01 मई 2023 को धरना-प्रदर्शन कर रोष व्यक्त करना पडेगा । किन्तु सरकार/विभाग के कानों में जूं भी नहीं रैंगी । जिस कारण उन्हें विवश होकर आज स्थानीय नागरिकों के साथ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होना पडा है। उन्होंने कहा कि वे उपरोक्त सडकों की मरम्मत/सुधारीकरण/डामरीकरण तथा नये मार्गो का मुआवजा वितरण कर निर्माण कार्य प्रारम्भ करने के लिये सरकार तथा विभाग को चार माह का समय पुनः दे रहे हैं ।

    यदि इसके बाद भी सडकों की स्थिति यथावत् बनी रहती है तो जनता के रोष को देखते हुये उन्हें नागरिकों के साथ दिनांक 01 सितम्बर 2023 से अनिश्चित कालीन आमरण अनशन (भूख हडताल) पर बैठने को बाध्य होना पडेगा जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार व लोक निर्माण विभाग की होगी।

    सैकड़ो लोग उपस्थित रहें

    इस अवसर पर मुख्य रूप से दीपक पोखरिया, दीपांशु पाण्डे,गौरव काण्डपाल, गोपाल तिवारी,उमेश रैक्वाल, रमेश चंद्र जोशी, हंसा दत्त कर्नाटक, राकेश बिष्ट, रोहित शैली, शहाबुद्दीन, अशोक सिंह,सुधीर कुमार,अमर बोरा, भूपेंद्र भोजक, भास्कर बिष्ट, गौरव अवस्थी, हिमांशु कनवाल,सुमित बिष्ट, राजकुमार, देवेन्द्र सांगा, ईशान खान, मनीष ग्वासीकोटी,फैजान खान,जिशान खान,भावना काण्डपाल, कंचन शैली,शोभा जोशी,ज्योति गोस्वामी, बन्दना जोशी, मीना भट्ट,हिमांशी अधिकारी, सीता रावत,गीता तिवारी,निशा काण्डपाल, रश्मि काण्डपाल, कविता पाण्डे,सुनीता बगडवाल,आशा मेहता, प्रकाश मेहता सहित स्थानीय नागरिक ,ग्राम प्रधान,जिला पंचायत सदस्य आदि उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन पूर्व कांग्रेस जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक द्वारा किया गया।

    All type of Computer Works and All Types of govt application etc work

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *