• Fri. Oct 18th, 2024

    वेब फ़ास्ट न्यूज़

    पल- पल की खबर, पल भर में . . .

    उत्तराखंड के युवाओं ने यूपीएससी में बढ़ाया प्रदेश का मान, पहाड़ की बेटियों का रहा दबदबा

    संघ लोक सेवा आयोग यानी UPSC ने  मंगलवार को सिविल सेवा 2022 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इस बार भी उत्तराखंड के होनहार युवाओं ने भी इन परीक्षा परिणामों में अपनी काबिलियत का डंका बजाया है। पूरे देश की तरह उत्तराखंड में भी बेटियों ने मान बढ़ाया है।
    इसमें बागेश्वर की कल्पना पांडेय भी शामिल हैं। मूल रूप से राज्य के जिसमें से बागेश्वर जिले के गरुड़ तहसील क्षेत्र की रहने वाली कल्पना पांडे ने आल इंडिया लेवल पर 102वीं रैंक हासिल की है।
    वहीँ  ऑल इंडिया 39वीं रैंक प्राप्त कर रुद्रपुर की गरिमा नरूला ने पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। गरिमा ने सीबीएसई की बोर्ड की परिक्षा में जनपद उधम सिंह नगर टॉप किया था।

    इनके अलावा दन्या (फल्याठ)अल्मोड़ा निवासी ( हाल निवासी पीलीकोठी हल्द्वानी )की बेटी बनी IAS। ग्राम दन्या  अल्मोड़ा की बेटी दीक्षिता जोशी ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (  UPSC) परीक्षा में 58 वीं रैंक हासिल की।  दीक्षिता ने विद्यालयी शिक्षा क्रमश अल्मोड़ा और हल्द्वानी में ली , इनके पिता आई के जोशी फार्मिशिष्ट और इनकी माता दीपा जोशी एक शिक्षिका है ।
    रुद्रपुर निवासी चंद्रकांत बगोरियाल ने ऑल इंडिया 75वीं रैंक हासिल की है। वर्तमान में चंद्रकांत उत्तर प्रदेश में एसडीएम की ट्रेनिंग ले रहे हैं। वह यूपी पीसीएस 2021 परीक्षा में पांचवें स्थान पर थे। काशीपुर के कूर्मांचल कॉलोनी निवासी प्रकाश जोशी के बेटे देवव्रत जोशी ने 125वीं रैंक हासिल कर शहर का नाम रोशन किया।

    देहरादून के मुकुल जमलोकी ने चौथी बार सफलता पाई, उन्होंने 161वीं रैंक हासिल की है। काशीपुर की कृति जोशी ने 274वीं रैंक हासिल की है। कृति जोशी मूलरूप से कनालीछीना ब्लॉक के औलतड़ी गांव का है। मूलरूप से पिथौरागढ़ व वर्तमान में दून निवासी हिमांशु सामंत ने परीक्षा में 348वीं रैंक हासिल की है। मसूरी निवासी माधव भारद्वाज ने 536वीं रैंक हासिल की है। इसमें रुद्रप्रयाग की रहने वाली कंचन डिमरी भी शामिल हैं। उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर 654वीं रैंक हासिल की। कंचन की कामयाबी से जिले में जश्न का माहौल है। 
    बता दें कि इस परिक्षा में कुल 933 उम्मीदवार सफल हुए हैं। सफल होने वाले उम्मीदवारों में 613 पुरुष हैं और 320 महिलाएं शामिल हैं। जिसमें इशिता किशोर ने CSE 2022 में टॉप किया है। वहीं दूसरे स्थान पर गरिमा लोहिया रही हैं। उमा हरित एन ने तीसरा स्थान हासिल किया।

    All type of Computer Works and All Types of govt application etc work

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *